Marwar Muslim Educational & Welfare Society
You are here: Home / Latest News / पीजीडीएसएलएम कार्यक्रम की चार दिवसीय कार्यशाला शुरू विस्तृत सम्पर्क कार्यक्रम (ईसीपी) के तहत दो मई से पांच मई तक मैनेजमेन्ट एवं लीडरशिप के गुणों का होगा विकास

पीजीडीएसएलएम कार्यक्रम की चार दिवसीय कार्यशाला शुरू विस्तृत सम्पर्क कार्यक्रम (ईसीपी) के तहत दो मई से पांच मई तक मैनेजमेन्ट एवं लीडरशिप के गुणों का होगा विकास

May 02, 2019
पीजीडीएसएलएम कार्यक्रम की चार दिवसीय कार्यशाला शुरू
विस्तृत सम्पर्क कार्यक्रम (ईसीपी) के तहत दो मई से पांच मई तक 
मैनेजमेन्ट एवं लीडरशिप के गुणों का होगा विकास
 
जोधपुर 02 मई। मौलाना आजाद मुस्लिम शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय जोधपुर के अधीन संचालित इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय स्टडी सेन्टर 2380 मंे पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन स्कूल लर्निंग मैनेजमेन्ट (पीजीडीएसएलएम) कार्यक्रम की चार दिवसीय कार्यशाला का गुरूवार को शुभारम्भ हुआ। 
प्रोग्राम डायरेक्टर डाॅ श्वेता अरोडा ने बताया कि इस कार्यशाला में पीजीडीएसएलएम कार्यक्रम के अन्तर्गत विस्तृत सम्पर्क कार्यक्रम (ईसीपी) के तहत दो मई से पांच मई तक इग्नू के पीजीडीएसएलएम कार्यक्रम के विद्यार्थियों को विभिन्न विषय विशेषज्ञों की ओर से सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की जायेगी।
बतौर मुख्य वक्ता इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक डाॅ अजयवर्धन आचार्य ने नये स्टूडेन्ट का स्वागत करते हुए इग्नू के कोर्सो के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। 
असिस्टेंट प्रोग्राम इंचार्ज डाॅ सलीम अहमद ने बताया कि पीजीडीएसएलएम स्कूल में प्रबन्धन (मैनेजमेन्ट) एवं नेतृत्व (लीडरशिप) के लिए एक वर्षीय  डिप्लोमा कोर्स है जो विभिन्न प्रकार के विद्यालयों में रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाता हैं। इसमें विद्यालय के समस्त कार्यो का नेतृत्व एवं प्रबन्धन करने की क्षमता को विकसित किया जाता  है। साथ ही विद्यालय के भौतिक रख-रखाव, स्कूल बजट और विद्यालय के विकास का प्लान, टीम नेतृत्व, स्टूडेन्ट के साथ पारस्परिक सहयोग एवं अधिगम की क्षमता इत्यादि विषयों का ज्ञान प्रदान किया जाता है। 
कार्यषाला में प्रोग्राम इंचार्ज डाॅ सपना सिंह राठौड ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इस वर्कशाॅप में बीकानेर, चुरू एवं जोधपुर के विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। व्याख्याता मोहम्मद रफीक का विशेष सहयोग रहा।